पैराडाइज स्कूल के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान ’’स्वच्छता ही सेवा है-2024
कांकेर:- पैराडाइज हायर सेकेण्डरी सी-बी-एस-ई- स्कूल में दिनांक 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक ’’स्वच्छता ही सेवा है’’ के अन्तर्गत सघन स्वच्छता अभियान कांकेर में विभिन्न स्थानों पर चलाया जा रहा है जिसमें पैराडाइज हायर सेकेण्डरी के छात्र-छात्राऐं ’’स्वभाव स्वच्छ, संस्कार स्वच्छ’’ के नारे के साथ शामिल होकर स्वच्छता के सामाजिक दायित्चो को भी पूरा करने का संदेश दे रहें हैं।
पैराडाइज के हायर सेकेण्डरी स्कूल के एन-एस-एस- के छात्र-छात्राओं द्वारा दिनांक 26 सितम्बर को कांकेर घड़ी चैक, ऊपर-नीचे रोड़ एवं अन्य जगहों मे सघन साफ-सफाई की गई, जिसमे के आसपास कुड़े कचरे को छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक साफ-सफाई कर आसपास के लोगो को स्वच्छता का संदेश दिया यह स्वच्छता अभियान विभिन्न स्थानों पर 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा।
पैराडाइज हायर सेकेण्डरी स्कूल के मिडिल के छात्र-छात्राओं द्वारा इस कार्यक्रम के अन्तर्गत संपूर्ण स्कूल परिसर एवं खेल ग्राउंड को साफ-सफाई की गई सभी छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। पैराडाइज स्कूल की प्री-प्राइमरी एवं प्राइमरी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिये चित्रकला का आयोजन किया गया जिससे स्वच्छता का संदेश देते विभिन्न प्रकार के चित्र एवं पोस्टर बनाया गया।
स्वच्छता अभियान ’’स्वच्छता ही सेवा 2024’’ को पैराडाइज स्कूल में सफलतापूर्वक संपन्न कराने एवं स्वच्छता के प्रति सम्मान को जागरूक करने वाले इस कार्यक्रम को संपन्न कराने में प्राचार्य रश्मि रजक, उप प्राचार्य हरिन्द्र गोलुगुरी, एडमिनिस्ट्रेटर हमीद खान, वरिष्ठ शिक्षक प्रीति झा, रूबी खान, पवित्र बराई, दीपांजली गोगोई, वर्षा रमानी, एस.मर्सी, शबाना परवीन, मेघा सेवा, तीरथ साहू, अवतार सिंह, कृष्णापद कुंभकार, भारती सेठिया, प्रतीक सिह, जीतूदास माण्डले, सरिता मिश्रा, शिखा मेहरा, सुचिस्मिता खान, इतिश्री गोलुगुरी, अनिल कुमार ढाके, उज्जवल निर्मलकर, शांति लीना नेताम, रीया सोनी, प्रीतिलता सोरी, सुन्नदा शर्मा, रचना शर्मा, लक्ष्मीनारायण नामदेव, रूमा मजूमदार, सलमा खान, पविन्द्र साहू, पेकेंटेश , रिंकी सेठी, शिल्पी
पालित, देवश्री साहू, निधि साहू, रविशंकर पटेल, प्रियंका श्रीवास्तव, रामेश्वरी साहू, प्रशांत कुमार उईके, यमुना बिलोधिया, संतोष ठाकुर आदि शिक्षको एवं सभी छात्र-छात्राओं का विशेष योगदान प्राप्त हो रहा।
0 Comments
Post a Comment